May 15, 2011

मुझे गले से लगा लो, बहुत उदास हूँ मैं (आज और कल -1963) Mujhe Gale Se Laga Lo, bahut udas hoon main (Aaj aur Kal -1963)

मुझे गले से लगा लो, बहुत उदास हूँ मैं 
गम-ए-जहां से छुड़ा लो बहुत उदास हूँ  मैं

नज़र में तीर से चुभते हैं अब नज़ारों से
मैं थक गई हूँ सभी टूटते सहारों से
अब और बोझ न डालो, बहुत उदास हूँ मैं
गम-ए-जहां से छुड़ा लो, बहुत उदास हूँ मैं

                   बहुत सही ग़म-ए-दुनिया मगर उदास न हो
                   करीब है शब-ए-ग़म की सहर उदास न हो
                   सितम के हाथ की तलवार टूट जाएगी
                   ये ऊँच-नीच की  दीवार टूट जाएगी
                   तुझे कसम है मेरी हमसफ़र उदास न हो

न जाने कब ये तरीका, ये तौर बदलेगा
सितम का, ग़म का, मुसीबत का दौर बदलेगा
मुझे जहाँ से उठा लो, बहुत उदास हूँ मैं
गम-ए-जहां से छुड़ा लो, बहुत उदास हूँ मैं


[Composer : Ravi;  Singer : Rafi, Asha Bhonsle;  Production House : Panchdeep Chitra;   Director : Vasant Joglekar;  Actor : Sunil Dutt, Nanda]

 

No comments:

Post a Comment