January 05, 2014

चुरा ले ना तुमको ये मौसम सुहाना (दिल ही तो है -1963) Chura le na tumko ye mausam suhana (Dil hi to hai -1963)

चुरा ले ना तुमको ये मौसम सुहाना
खुली वादियों में अकेली न जाना |
         लुभाता है मुझको ये मौसम सुहाना
         मैं जाऊँगी तुम मेरे पीछे न आना |
लिपट जाएगा कोई बेबाक झोंका
जवानी की रौ में ना आँचल उड़ाना
          मेरे वास्ते तुम परेशां न होना
          मुझे ख़ूब आता है दामन बचाना  |

घटा भी कभी चूम लेती है चेहरा
समझ सोच कर रुख़ से ज़ुल्फ़ें हटाना
         घटा मेरे नज़दीक आकर तो देखे
         इन आँखों ने सीखा है बिजली गिराना । 

तुम एक फूल हो तुमको ढूंढूंगा कैसे
कहीं मिल के फूलों में गुम हो न जाना
         जो फूलों में रंगत मिले भी तो क्या है
         जुदा मेरी ख़ुश्बू, जुदा मुस्कुराना |


[Composer : Roshan, Singer : Mukesh, Suman Kalyanpur, Producer : B.L.Rawal, Director : C.L.Rawal, P.L.Santoshi, Actor : Raj Kapoor, Nutan]
 

No comments:

Post a Comment